भारत में घूमने के लिए कई सारी जगहें हैं। कहीं आप रोजमर्रा के जीवन से आराम और सुकून के लिए जा सकते हैं तो कहीं पार्टनर संग वक्त बिताने या हनीमून के लिए जा सकते हैं। परिवार और दोस्तों से साथ घूमने के लिए भी बहुत सारे खूबसूरत और मजेदार पर्यटन स्थल हैं। इन जगहों पर आप मौके और मौसम के मुताबिक जा सकते हैं। ऐसे में अगर आप किसी ऐसी जगह की तलाश में हैं, जहां आप जन्मदिन मनाना चाहते हैं तो भी कई विकल्प मौजूद हैं। कम पैसों में दोस्तों, परिवार या करीबियों के साथ इस बार किसी रेस्टोरेंट, पब या घर पर पार्टी करने के बजाए ट्रिप प्लान कर लें। इससे आपका जन्मदिन तो यादगार बनेगा ही, साथ ही अपनों संग अच्छा वक्त बिताने का भी मौका मिलेगा। अगली स्लाइड्स में जानिए दोस्तों के साथ इस जन्मदिन पर कहां घूमने जा सकते हैं आप।

मसूरी

दोस्तों संग पहाड़ी इलाके की तरफ रुख कर सकते हैं। बजट में यात्रा के लिए मसूरी बेहतरीन विकल्प है। यहां जन्मदिन से एक दिन पहले पहुंच जाएं और बर्थ डे पर पूरा दिन मस्ती करें। आप दिल्ली से कार, देहरादून के लिए ट्रेन या बस से मसूरी जा सकते हैं। यहां वाॅटर फाॅल, स्थानीय बाजार और किसी खूबसूरत व्यू वाले रेस्तरां पर जा सकते हैं।

आगरा

दोस्तों या पार्टनर के लिए आप आगरा भी जा सकते हैं। दिल्ली से ट्रेन के जरिए लगभग दो से तीन घंटों में आगरा पहुंच कर उसी दिन वहां के दार्शनिक स्थल घूम सकते हैं और रात तक वापसी भी कर सकते हैं। अपनी कार से भी यहां जाया जा सकता है। आगरा में ताज महल के अलावा आप लाल किला, फतेहपुर सीकरी भी घूम सकते हैं।

ऋषिकेश

 ट्रिप पर सुकून और आस्था दोनों का आनंद लेने के लिए आप ऋषिकेश भी जा सकते हैं। यहां जन्मदिन वाले दिन सुबह गंगा स्नान के साथ अपने दिन की शुरुआत करें। यहां के खूबसूरत नजारों का आनंद लें। मंदिरों के दर्शन और कैंपिंग कर सकते हैं। शाम में दोस्तों संग गंगा किनारे चिल करने के लिए भी यह जगह बेहतरीन है।

औली

 औली खास मौके और मौसम के मुताबिक बेहतर विकल्प है।  दिन में यहां घूमने के लिए निकलें और शाम में दोस्तों के साथ औली में एक अच्छा होटल बुक कर रूम की बालकनी में इकट्ठा होकर पार्टी कर सकते हैं। केक कट कर सकते हैं।