सोनाक्षी सिन्हा को 1 मई को रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की 'हीरामंडी' में देखा गया। इस वेब सीरीज में सोनाक्षी के काम की जमकर तारीफ हो रही है। प्रशंसकों के साथ-साथ इडंस्ट्री के तमाम सितारों को भी सोना का काम पसंद आया है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सोनाक्षी सिन्हा ने सीरीज में अपने काम के लिए दिग्गज अदाकारा रेखा से मिली तारीफों का जिक्र किया।

सोनक्षी सिन्हा ने कहा कि 'हीरामंडी' के प्रीमयर के दौरान रेखा ने उनके काम को सराहा। यहां तक कि रेखा ने खुद को सोनाक्षी की दूसरी मां तक कह दिया। सोनाक्षी ने खुलासा किया कि रेखा बहुत उत्साहित थीं। सोनाक्षी ने कहा कि, 'उन्होंने मेरी मां से कहा कि वे मेरी दूसरी मां हैं'। और जब मैं और मेरी मां वहां मौजूद थे तो उन्होंने मेरी मां से कहा, 'ये मेरी बेटी है, आपकी बेटी नहीं,'। रेखा से अपने लिए इतनी तारीफ सुनकर सोनाक्षी हैरान रह गईं।

केवल पहले दो एपिसोड देखने के बावजूद, रेखा, सोनाक्षी के किरदार से बहुत प्रभावित हुईं। सोनाक्षी ने इस सीरीज में दोहरी भूमिकाएं अदा की हैं। वे रिहाना और फरीदन के किरदार में हैं। रेखा को सोनाक्षी का रिहाना का किरदार काफी ज्यादा पसंद आया। रेखा जैसी दिग्गज अभिनेत्री से तारीफ पाकर सोनाक्षी की खुशी का ठिकाना नहीं है। उन्होंने इसके लिए रेखा का शुक्रिया अदा किया है। 

सोनाक्षी सिन्हा ने कहा, 'उनके शब्द मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं, क्योंकि आप जानते हैं कि वह खुद अपने काम के साथ-साथ अपने लुक्स और खूबसूरती के लिए भी किस कदर मशहूर हैं। वे दीवा हैं। इसके अलावा एक इंसान के रूप में भी उनका जवाब नहीं। उनसे अपनी तारीफ सुनना बहुत शानदार अनुभव है'।

सीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' में आजादी से पहले के भारत को दिखाया गया है। इसमें सोनाक्षी के अलावा ऋचा चड्ढा, अदिति राव हैदरी, मनीषा कोइराला, संजीदा शेख, शर्मिन सेगल जैसी कलाकार भी हैं। इनके अलावा शेखर सुमन, फरदीन खान और श्रुति शर्मा भी अहम भूमिकाओं में हैं। यह सीरीज नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।