PAK vs NZ : पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कराची में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 317 रन बना लिए हैं। बाबर आजम 161 रन और अघा सलमान तीन रन बनाकर नाबाद है। पाकिस्तान ने एक वक्त 48 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। अब्दुल्लाह शफीक, शान मसूद और इमाम उल हक पवेलियन लौट चुके थे।

इसके बाद बाबर ने साउद शकील के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी निभाई। शकील 22 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद करीब चार साल बाद टीम में वापसी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद ने कमाल की पारी खेली और बाबर के साथ मिलकर पाकिस्तान को मुश्किल से निकालकर मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

35 साल के पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज ने पिछला टेस्ट जनवरी 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इसके बाद मोहम्मद रिजवान के आने के बाद से टेस्ट में सरफराज को टीम से बाहर कर दिया गया था। हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ खराब फॉर्म में चल रहे रिजवान को ड्रॉप किया गया और सरफराज को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया और उन्होंने 153 गेंदों में 86 रन की पारी खेल टीम मैनेजमेंट और आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

35 साल के सरफराज ने अपनी पारी में नौ चौके लगाए। साथ ही बाबर के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 196 रन की साझेदारी निभाई। अब टेस्ट में रिजवान की जगह खतरे में पड़ गई है। सरफराज को 2020 में मोहम्मद वसीम अब्बासी के पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर बनने के बाद से नजरअंदाज किया गया था। टेस्ट के अलावा पिछला वनडे भी सरफराज ने अप्रैल 2021 में खेला था। वहीं, पिछला टी20 नवंबर 2021 में खेला था।