मुंबई । फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ के किरदार को रियल बनाने के लिए एक्टर कार्तिक आर्यन को अपनी डाइट में भी काफी चेजेंज करने पड़े थे। हाल ही में कार्तिक आर्यन ने बताया है कि उन्हें अपने इस किरदार के लिए अलग तरह की डाइट को फॉलो करना पड़ा था। 
कार्तिक ने बताया कि कैसे मीठा छोड़ने की वजह से उन्हें शुरुआती दिनों में मुश्किल का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं वह तो वेजिटेरियन भी बन गए थे। ऐसे में नेचुरल तरीके से अपनी डाइट में प्रोटीन जोड़ने के लिए उन्होंने क्या किया था। कार्तिक आर्यन ने अपनी डाइट के बारे में बात करते हुए बताया कि कैसे मीठा और चीनी लेने ना लेने की वजह से शुरुआती दिनों में उन्हें कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। वह वेजिटेरियनॉ डाइट फॉलो करने लगे थे। नेचुरल तरीके से अपनी डाइट में प्रोटीन जोड़ने के लिए उन्हें काफी कुछ करना पड़ा था। फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में कार्तिक आर्यन ने बताया, ‘मेरा जब मन करता था मैं कुछ भी खा लेता था। खासतौर पर मिठाई तो फेवरेट हैं। खाने के बाद भी मुझे कुछ मीठा जरूर चाहिए। इस किरदार के लिए मेरे लिए ये सब कुछ छोड़ना काफी चैलेंज रहा। मीठा छोड़ते ही मुझे खुद में कई साइड एफेक्ट महसूस होने लगे थे। तलब लगने पर परेशान होने के बाद वह चीनी खा ही लेते थे। 
बता दें कि अपने किरदार को रियल बनाने के लिए एक्टर वेजिटेरियन भी हो गए थे। लेकिन उनके पास प्रोटीन लेने के कम ही ऑप्शन थे। ऐसे में उनके नुट्रिशन एक्सपर्ट ने क्रिएटिव रेसिपी और नई चीजों के साथ उनके लिए डाइट प्लान बनाया था। इसके लिए वह टोफू और कौली राइस लेकर अपना वजन मैनेज करते थे। इसके अलावा उन्होंने सलाद, बीन्स, दाल और पनीर को भी अपनी डाइट में शामिल किया था। बता दें कि कार्तिक आर्यन ने अपनी फिल्म ‘चंदू चैंपियन’ के लिए काफी हार्ड वर्क किया है, उनकी मेहनत उनके किरदार में साफ नजर आ रही है।