भोपाल। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया है कि लोकसभा निर्वाचन-2024 के निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार दूसरे चरण के लिये भरे गये नाम निर्देशन पत्रों की वापसी प्रक्रिया के बाद अब 88 अभ्यर्थी अंतिम रूप से चुनाव मैदान में हैं। नाम वापस लेने के अंतिम दिन सोमवार को 5 अभ्यर्थियों ने अपने नाम निर्देशन पत्र वापस ले लिये।
श्री राजन ने बताया कि लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-6 टीकमगढ़ (अजा) में 7 अभ्यर्थी, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-7 दमोह में 14 अभ्यर्थी, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-8 खजुराहो में 14 अभ्यर्थी, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-9 सतना में 19 अभ्यर्थी, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-10 रीवा में 14 अभ्यर्थी, लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-17 होशंगाबाद में 12 अभ्यर्थी एवं लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-29 बैतूल (अजजा) में 8 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में रह गये हैं। इन अभ्यर्थियों के शपथ पत्र एवं अन्य जानकारियां भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट की लिंक https://affidavit.eci.gov.in/ पर देखी जा सकती हैं। दूसरे चरण के लिए शुक्रवार, 26 अप्रैल को मतदान होगा। मतगणना 4 जून को होगी।
उल्लेखनीय है कि 8 अप्रैल को लोकसभा संसदीय क्षेत्र टीकमगढ़ (अजा) में 1, दमोह में 2, सतना में 1 और बैतूल (अजजा) मे 1 अभ्यर्थी ने अपने नाम निर्देशन पत्र वापस ले लिये हैं।