वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अभी 2 ही दिन का खेल हुआ है और टीम इंडिया पूरी तरह बैकफुट पर नजर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाने के बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर पांच विकेट पर 151 रन कर दिया. भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 318 रन से पीछे है. टीम को फॉलोआन से बचने के लिए अब भी 119 रन की जरूरत है. ऐसे में अब टीम को एक ऐसे खिलाड़ी से शानदार खेल की उम्मीद है जो 17 महीनों के बाद टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेल रहा है.

टीम इंडिया की वापसी कराएगा ये खिलाड़ी!

टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहा है. ऐसे में अब सारा दारोमदार सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे पर आ गया है. अजिंक्य रहाणे 17 महीनों के बाद टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं. अजिंक्य रहाणे इस मैच में 29 रन बनाकर संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने अब तक 71 गेंद का सामना किया और 4 चौके लगाए हैं. ऐसे में तीसरे दिन के खेल में सभी की नजर अजिंक्य रहाणे पर रहने वाली है.

टीम इंडिया को इस मैच में वापसी करने है तो अजिंक्य रहाणे के बल्ले से एक शतकीय पारी आना काफी जरूरी है. खास बात दे है कि अजिंक्य रहाणे ने जब भी टीम इंडिया के लिए शतक बनाया है उस मैच में टीम को हार का सामना नहीं करना पड़ा है. अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट में अभी तक कुल 12 शतक लगाए हैं. इनमें से एक मैच में भी टीम इंडिया नहीं हारी है.

अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया के लिए अपना पिछला मैच साल 2022 की शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, तब से ही उन्हें टीम से बाहर रखा जा रहा था. इतना ही नहीं, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) द्वारा जारी की गई साल 2022-23 सालाना कॉन्ट्रैक्ट से अजिंक्य रहाणे को बाहर का रास्ता दिखाया गया था. लेकिन आईपीएल 2023 के शानदार प्रदर्शन के चलते उनकी टीम में वापसी हुई है.