आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम की जब भी बात होती है तो सबसे पहले मुंबई इंडियंस की टीम का नाम आता है. इस टीम को कामयाब बनाने में कई खिलाड़ियों का हाथ रहा है जिन्होंने अपने खेल से इस टीम को 5 बार आईपीएल का चैंपियन बनाया हैं. लेकिन क्या आपको पता है आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियंस के लिए 4 बल्लेबाजों ने ही शतक लगाया है. इस लिस्ट में 2 भारतीय भी शामिल हैं.

सनथ जयसूर्या 

आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे पहले शतक लगाने वाले बल्लेबाज श्रीलंका के सनथ जयसूर्या हैं. सनथ जयसूर्या ने आईपीएल के पहले ही सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए शतक जड़ा था. साल 2008 में जयसूर्या चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शतक लगाया था. जयसूर्या ने ये शतक केवल 48 गेंदो पर ठोका था.इस मुकाबले में जयसूर्या ने नाबाद 114 रन की पारी खेली थी. ये पारी जयसूर्या के बल्ले से रनों का पीछा करते हुए निकली थी. आईपीएल में इस टीम की तरफ से यह पहला शतक था.

सचिन तेंदुलकर

मुंबई इंडियंस के लिए दूसरा शतक लगाने का कारनामा मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने किया था. सचिन तेंदुलकर ने 2011 के आईपीएल में कोच्चि टस्कर्स केरल के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी. सचिन ने कोच्चि के खिलाफ 66 गेंद पर नाबाद 100 रन बनाए थे. लेकिन सचिन के शतक लगाने के बाद भी मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा था. कोच्चि टस्कर्स केरल के ब्रेंडन मैकलम और महेला जयवर्धने की शानदार पारियों की बदौलत कोच्चि ने उस मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हरा दिया था.

रोहित शर्मा 

मुंबई इंडियंस के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा भी अपनी टीम के लिए शतक लगा चुके हैं. रोहित शर्मा के बल्ले से साल 2012 में शतकीय पारी देखने को मिली थी. रोहित ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ शतक जड़ा था. रोहित ने भी नाबाद शतकीय पारी खेली थी. रोहित ने 60 गेंदों पर नाबाद 109 रन ठोके थे. 

लेंडल सिमंस 

लेंडल सिमंस चौथे बल्लेबाज हैं जिन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए शतक लगाया हैं. लेंडल सिमंस ने साल 2014 में मुंबई के लिए शतक लगाया था. लेंडल सिमंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शतक जड़ा था. सिमंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ  61 गेंद पर नाबाद 100 रन की पारी खेली थी. ये पारी सिमंस के बल्ले से रनों का पीछा करते हुए निकली थी. 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिमंस ने 14 चौके और 2  छक्के जड़े के टीम को जीत दिलाई थी.