हर कोई अपने दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाना चाहता है इसके लिए लोग कई प्रयास भी करते हैं लेकिन फिर भी अगर वैवाहिक जीवन में तनाव बना रहता हैं या फिर पति पत्नी के बीच आए दिन झगड़े होते हैं तो ऐसे में आप फेंगशुई के कुछ उपायों को अपना सकते हैं।

मान्यता है कि फेंगशुई के इन उपायों को करने से रिश्तों में सुधार होने लगता हैं और पति पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है तो आज हम आपको फेंगशुई के कुछ नियम व उपायों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं।

फेंगशुई से जुड़े उपाय-
फेंगशुई की मानें तो भूलकर भी बेडरूम में कोई सभी इलेक्ट्रॉनिक का आइटम नहीं करना चाहिए। ऐसा ना करने से रिश्तों में तनाव पैदा हो सकता हैं इसके अलावा बेडरूम में कभी बीम नहीं होना चाहिए क्योंकि बीम कमरे को दो भागों में बांट देता हैं जो रिश्तों में दूरिया बढ़ा सकता हैं। अगर आप शादीशुदा है तो भूलकर भी बेड पर दो गद्दे न लगाएं। बल्कि सिंगल गद्दा डालें। ऐसा करने से प्रेम संबंधों में मिठास बनी रहती हैं।

फेंगशुई की मानें तो बेडरूम में कभी भी नदी, तालाब, झरना और संग्रह की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए इसे शुभ नहीं माना जाता हैं मान्यता है कि ये चीजें जीवन में नकारात्मकता पैदा करने का काम करती हैं ऐसे में इनसे बचना बेहतर होता हैं इसके अलावा अगर आपके बेडरूम में शीशा लगा है तो उसमें आपका अक्स नहीं दिखना चाहिए क्योंकि ये रिश्तों में दरार पैदा करते हैं ऐसे में आप दर्पण को किसी मोटे वस्त्र से ढक दे।