दमोह ।  गंगा जमुना स्कूल संचालक की दाल मिल पर शुक्रवार की दोपहर कृषि मंडी, वन विभाग और जीएसटी की टीम ने छापा मार कार्रवाई शुरू की। जिसमें टैक्स और सेल से संबंधित दस्तावेजों की जांच की जा रही है। इस टीम में जीएसटी के अधिकारियों के साथ जिला प्रशासन और वन विभाग के अधिकारी शामिल हैं। बतादें कि हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाने के मामले से चर्चाओं में आए गंगा जमुना स्कूल में मतांतरण और बच्चों को जबरदस्ती नमाज पढ़ाए जाने जैसे खुलासे भी हुए हैं। फर्म से जुड़े करोड़ों रुपये के कारोबार की जांच अब मुख्यमंत्री के निर्देश पर डीजीपी और मुख्य सचिव को भी करनी है।

मिल में बड़ी मात्रा में कट्टों में भरी दालें मिलीं

शुक्रवार दोपहर टीम फुटेरा मोहल्ला स्थित गंगा जमुना स्कूल के संचालक इदरीश खान की दाल मिल पर पहुंची संचालक का निवास भी इसी परिसर में है। टीम ने यहां सेल परचेस डिपार्टमेंट में दस्तावेजों की जांच शुरू की कृषि और वन विभाग की टीमें भी अपने-अपने स्तर पर दस्तावेज खंगाल रही है। टीम के अधिकारी ने बताया कि रात तक जांच पूरी हो पाएगी उसके बाद ही कुछ कह पाएंगे। असिस्टेंट कमिश्नर जीएसटी उपेंद्र त्रिपाठी के नेतृत्व में सागर से एक टीम गंगा जमुना पल्स में दबिश देने पहुंची। जांच दल की टीम में 24 से ज्यादा अधिकारी,कर्मचारी शामिल हैं। इन्हें मिल में बड़ी मात्रा में दालें कट्टों में भरी मिली हैं।

अधिकारी बोले-रिकार्ड देखने के बाद ही कुछ कह पाएंगे

असिस्टेंट कमिश्नर जीएसटी उपेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि हमारी टीम सागर से आई है। हमने गंगा जमुना पल्स में सेल परचेस डिमार्टमेंट में जांच करने आए हैं। दस्तोवज देखकर पता लगा रहे हैं कि इन्होंने टैक्स जमा किया है या नहीं। टर्नओवर दिखा रहे हैं कि नहीं। मंडी में जो जानकारी दी जा रही है वह हमारे विभाग को भी दी जा रही है की नहीं। रिकार्ड देखने के बाद ही कुछ कह पाएंगे। टीम में दमोह एसडीएम गगन बिसेन, एसडीएम हटा अभिषेक सिंह, वन विभाग से रेंजर विक्रम चौधरी सहित आरआई, पटवारी और अन्य कर्मचारी मौजूद हैं।