फीफा विश्व कप 2022 का आज नौवां दिन है। आज भी चार मुकाबले खेले जाएंगे। इनमें से दो ग्रुप जी और दो मुकाबले ग्रुप एच के होंगे। आज ब्राजील और पुर्तगाल जैसे बड़ी टीमें एक्शन में होंगी। दिन का पहला मुकाबला कैमरून और सर्बिया के बीच है। इसके बाद दक्षिण कोरिया के सामने घाना की चुनौती होगी। तीसरे मुकाबले में ब्राजील का सामना स्विट्जरलैंड से है। हालांकि, ब्राजील के स्टार नेमार यह मैच नहीं खेलेंगे। वह टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में ही चोटिल हो गए थे। आज का आखिरी मैच पुर्तगाल और उरुग्वे के बीच होगा। इस मैच में क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक्शन में होंगे।

दिन का पहला मैच ग्रुप जी में कैमरून और सर्बिया के बीच है। दोनों टीमें पहली बार एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी। अल जैनब स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों टीमें जीत हासिल कर अपने प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीद जिंदा रखना चाहेंगे। दोनों टीमें अपना पहला मैच हार चुकी हैं। सर्बिया को ब्राजील और कैमरून को स्विट्जरलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में हारने वाली टीम प्री-क्वार्टर फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी।

आज के दूसरे मैच में दक्षिण कोरिया का सामना घाना से है। दक्षिण कोरिया की टीम इस मैच को अपने नाम कर जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी। इस टीम का पिछला मैच उरुग्वे के खिलाफ ड्रॉ रहा था। दक्षिण कोरिया ने अपने पिछले पांच में से तीन मैच जीते हैं, जबकि दो ड्रॉ रहे हैं। वहीं, घाना की टीम पिछले पांच में से तीन मैच जीती है,लेकिन दो में उसे हार का सामना करना पड़ा था। पिछले मैच में ब्राजील ने घाना को हराया था। अब घाना की टीम इस विश्व कप की पहली जीत दर्ज करना चाहेगी।

ब्राजील की टीम सोमवार को यहां फीफा विश्वकप में ग्रुप-जी में स्विट्जरलैंड की कड़ी चुनौतियों का सामना करने उतरेगी। ब्राजील और स्विट्जरलैंड का विश्वकप में दो बार आमना-सामना हुआ है। दोनों मैच ही ड्रॉ रहे हैं। ब्राजील की टीम अपने स्टार फॉरवर्ड नेमार के बिना इस मैच में उतरेगी जो चोट के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं।