जयपुर । राजस्थान में इनदिनों राजनीतिक हलचल तेज है। राजस्थान में कांग्रेस को लेकर तरह-तरह की बातें हो रही है। खबर यह भी है कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच लगातार टकराव की खबर रही है। खबर है कि सचिन पायलट 11 जून को राजस्थान में नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि, कांग्रेस लगातार इन खबरों को खारिज कर रही है। कांग्रेस ने फिर से इस खबर को पूरी तरह अफवाह बताकर कहा है कि हम मिलकर चुनाव लड़ने वाले हैं। 
कांग्रेस महासचिव और संगठन प्रभारी, केसी वेणुगोपाल ने सचिन पायलट की 11 जून को एक नई पार्टी की घोषणा करने की अटकलों पर प्रतिक्रिया देकर कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगता। ये सब अफवाहें हैं। उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी में राजस्थान में ऐसा कुछ नहीं होने जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि मेरी सचिन से 2-3 बार बात हुई थी। चिंता मत करो, हम एकजुट होकर चुनाव लड़ने वाले हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान कांग्रेस साथ होगी। इन अफवाहों पर विश्वास न करें। इससे पहले कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा था कि मैं यह सब बातें सिर्फ मीडिया के जरिए ही सुन रहा हूं। साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि वे पहले भी ऐसा नहीं चाहते थे और अभी भी नहीं चाहते हैं।
लेकिन खबर आ रही है कि आलाकमान के फैसले को लेकर सचिन पायलट अभी भी खुश नहीं है और वह आने वाले 11 तारीख को अपने पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। इस लेकर तरह-तरह के दावे भी किए जा रहे हैं।