पुराने समय में लोग ताजा और पौष्टिक खाने को ज्यादा महत्व देते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब लोग खाना बनाकर या बचा हुआ फ्रिज में रख देते हैं और बाद में भी उसका सेवन करते हैं। ऐसे में फ्रिज का रखा खाना कभी-कभी स्वास्थ्य के लिए हानिकारक भी होता है। इसके पीछे ये वजह है कि कई लोग फ्रिज में से खाना निकाल कर गर्म नहीं करते हैं और उसे ठंडा ही खा लेते हैं। जिससे कई सारी स्वास्थ्य संबंधी बीमारियां होने का खतरा बना रहता है। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो सावधान हो जाइए, क्योंकि ऐसा करना आपको अस्पताल पहुंचा सकता है। ऐसा ही एक मामला इनदिनों सामने आया है जहां एक युवक को फ्रिज का खाना इतना महंगा पड़ गया कि उसके दोनों पैर ही काटने पड़े। सिर्फ इतना ही नहीं उसके दोनों हाथों की उंगलियां भी काटनी पड़ी। 

जेसी नाम का ये युवक एक दिन रेस्टोरेंट से अपने खाने के लिए डिनर में नूडल्स और चिकन लेकर आया। रात में खाना खाने के बाद जेसी ने बचे हुए खाने को फ्रिज में रख दिया और सुबह उठकर दोबारा उसी खाने को बिना गर्म किए ही खा लिया। खाना खाने के कुछ देर बाद ही जेसी को बहुत तेज बुखार हुआ और उसकी दिल की धड़कन भी तेज होने लगी। आनन-फानन में जेसी को अस्पताल ले जाया गया, तब तक उसके शरीर का रंग बैंगनी हो चुका था।डॉक्टरों की जांच के बाद चला कि उसे बैक्टीरियल इंफेक्शन हुआ है जिसके कारण उसे सेप्सिस नाम की बीमारी हो गई है। इस बीमारी के चलते जेसी की किडनियों ने काम करना बंद कर दिया और उसके शरीर में खून जमने लगा। उसके शरीर में इंफेक्शन बहुत तेजी से फैलने लगा जिसकी वजह से डॉक्टरों को उसकी जान बचाने के लिए उसके दोनों पैरों को काटना पड़ा। इंफेक्शन बढ़ता देख डॉक्टरों ने उसके हाथों की उंगलियों को भी काट दिया। जेसी 26 दिनों तक अस्पताल में बेहोश रहा और जब उसे होश आया तो वो सब कुछ गंवा चुका था।

फ्रिज में रखे खाने की वजह से जो कुछ जेसी के साथ हुआ वह काफी डराने वाला है। डॉक्टरों का कहना है कि थोड़ी देर तक फ्रिज में खाने की कोई चीज रखी जा सकती है। लंबे समय तक फ्रिज में खाना रखना ठीक नहीं होता है। ऐसे में डॉक्टर सलाह देते हैं कि फ्रिज से खाना निकालकर गर्म करने के बाद ही खाना चाहिए।