भोपाल  ।  राजधानी भोपाल में अवैध प्लाटिंग से तैयार हो रही अवैध कॉलोनियों बसाने का धंधा लगातार जारी है। नरेला विधानसभा में विधायक और मंत्री विश्वास सारंग ने अवैध कॉलोनियों को लेकर सख्त है।नरेला विधानसभा में अधिकारियों और बिल्डरों की सांठगांठ के चलते अवैध प्लाटिंग की जा रही थी। इसकी जानकारी मिलने पर मंत्री विश्वास सारंग ने नाराजगी जताई। बुधवार को मंत्री विश्वास सारंग शिकायत के बाद अवैध कॉलोनियों का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने मौके से जिला प्रशासन के अधिकारियों को बुलाया। अवैध प्लाटिंग कर काटी जा रही अवैध कॉलोनी को लेकर मंत्रीने पटवारी औरआरआई को जमकर फटकार लगाई और कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 

निर्माण कार्यों पर तत्काल लगाई रोक

मंत्री ने नरेला विधानसभा की अवैध कॉलोनियों में निर्माण कार्यों को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों पर नाराजगी जताते हुए तुरंत काम बंद कराने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को अवैध कॉलोनाइजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने को भी कहा। सारंग ने अधिकारीयों को नरेला विधानसभा में हो रहे अवैध निर्माण कार्यों की रिपोर्ट बनाकर प्रस्तुत करने को भी कहा है।

अधिकारियों पर गिर सकती है गाज

बता दें नरेला विधानसभा में भवन शाखा के अधिकारियों से बिल्डिरों द्वारा सांठगांठ से जमीन का एग्रीमेंट होते ही शेड बनाकर प्लाटिंग कर ली जाती है। यह कारोबार रेरा, नगर निगम सहित अन्य निकाय की वैधानिक अनुमति के बिना ही यह तेजी से फैल रहा है। मंत्री सारंग ने गलत तरीके से राजस्व और बिल्डिंग अनुमति देने वाले अधिकारियों पर भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।