दमोह ।   दमोह में नकली पुलिसकर्मी बनकर तीन आरोपियों ने बस स्टैंड पर एक युवक के बैग के तलाशी लेने के बहाने लाखों रुपये के जेवर पार कर दिए। घटना के बाद पीड़ित ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

सिविल कपड़ों में थे आरोपी

कोतवाली टीआई आनंद सिंह ने बताया नरसिंहपुर निवासी सुभाष नेमा के साथ यह ठगी हुई है। वह दमोह में अपने रिश्तेदार के यहां आए थे। गुरुवार की दोपहर बस स्टैंड पर उतरते ही वह सड़क पर आए, जहां तीन युवक उनके पास पहुंचे। उन्होंने अपने आपको सिविल कपड़ों में पुलिसकर्मी बताया और कहा उन्हें सिविल कपड़ों में संदिग्ध वाहनों और लोगों की जांच पड़ताल करनी है। 

बैग में रख दिए पत्थर

इस पर सुभाष नेमा ने अपना बैग जांच के लिए दे दिया। उसके बाद आरोपियों ने उनकी सोने की चेन और अंगूठी उतरवाई और कहा कि कागज में रखकर बैग में रख दो, ताकि हम आपकी तलाशी ले लें। पीड़ित ने ऐसा ही किया। तभी आरोपियों ने वह सोने की सामग्री निकालकर कागज में पत्थर रख दिए। इसके बाद आरोपियों ने बैग वापस कर दिया। युवक एक होटल पर खाना खाने पहुंचा और जब बैग चेक किया तो कागज में सोने के जेवर की जगह पत्थर निकले और उसके साथ हुई ठगी के बारे में पता चला। 

सीसीटीवी में कैद हुए आरोपी

इसके बाद पीड़ित ने कोतवाली पहुंचकर इस घटना की जानकारी देते हुए आवेदन किया। पुलिस ने धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। इस पूरी घटना का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि किस तरह आरोपियों ने नरसिंहपुर निवासी युवक को रोककर बैग की तलाशी लेकर ठगी की है। अब पुलिस इसी के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है।