छतरपुर ।  बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को हत्या करने की धमकी देकर 10 लाख रुपए की फिरौती मागने वाला आरोपित को छतरपुर पुलिस ने बिहार के नालंदा से गिरफ्तार कर लिया है। 19 अक्टूबर 2023 को बागेश्वरधाम की ईमेल आईडी पर मेल के माध्यम से लॉरेन्स बिश्नोई गैंग के नाम से धमकी दी थी।, धमकी देकर एक दिन का समय दिया गया था तथा जान बचाने के लिये आरोपी के व्दारा बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से 10 लाख रूपये की माँग की गई। जिसकी सूचना थाना बमीठा में 20 अक्टूबर 23 को प्राप्त होने पर संवेदनशील होने से तुरंत थाना बमीठा में अज्ञात आरोपी के विरूद्व पंजीबद्व कर विवेचना मे लिया गया था। इसके बाद पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने मामले को गंभीरता से लिया और अपनी टीम को अज्ञात बदमाश तक पहुंचने में लगा दिया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह एवं एसडीओपी खजुराहो सलिल शर्मा के नेतृत्व मे थाना प्रभारी बमीठा जयवंत ककौड़िया एवं उपनिरी संजय पाण्डेय तथा साईबर सैल प्रभारी छतरपुर उपनिरी सिद्वार्थ शर्मा का विशेष जांच दल गठित किया गया एवं राज्यस्तरीय एजेंसीज से अपराध की विवेचना प्रारंभ की गई।

जब आरोपित का दूसरा मेल आया तो पुलिस अधीक्षक अमित सांघी द्वारा साईबर सेल के माध्यय से प्रादेशिक नोडल ऐजेसी को आवश्यक पत्राचार कर राष्ट्रीय अनुसंधान अभिकरण के माध्यम से छतरपुर पुलिस के इंटरपोल की सहायता से स्विरटजरलैण्ड की एजेसियों से जानकारी प्राप्त कर इंटरनेट व अन्य सबूतों को एक दूसरे से जोडकर आरोपी निवासी ग्राम शंकरडीह जिला नालंदा बिहार हाल नि. कंकरबाग पटना बिहार की पहचान कर एक योग्य एवं अनुभवी पुलिस दल भेजकर आरोपी को हिरासत मे लिया गया। घटना में प्रयुक्त मोबाइलों को बरामद कर सुरक्षित किया गया। आरोपी को अभिरक्षा मे लेकर पूछतांछ कर मेमोरेण्डम लेख कर जप्ती एवं गिरफ्तारी की कार्यवाही कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। न्यायालय द्वारा आरोपित को न्यायिक अभिरक्षा में निरूद्व किया गया।

इनका कहना 

बागेश्वर पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को धमकी देने वाले और फिरौती मांगने वाले आरोपित को बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित को पकड़ने के लिए इंटरपोल की मदद ली गई थी। जिसके माध्यम से छतरपुर पुलिस आरोपित को गिरफ्तार करने में कामयाब रही।

अमित सांघी, पुलिस अधीक्षक, छतरपुर