बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'सैम बहादुर' की रिलीज के लिए तैयार हैं। एक तरफ जहां फैंस बेसब्री से फिल्म की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर फिल्म के निर्माता 'सैम बहादुर' के दमदार गानों और संगीत से दर्शकों को बांधे हुए हैं। ऐसे में फैंस के उत्साह को बढ़ाने के लिए 'बढ़ते चलो' के बाद फिल्म के निर्माताओं फिल्म का नया गाना 'बंदा' रिलीज किया है।

'बंदा' का म्यूजिक वीडियो आखिरकार रिलीज हो गया है और विक्की कौशल वीडियो में 'सैम मानेकशॉ' के रूप में दमदार अवतार में नजर आ रहे हैं। संगीत वीडियो सैम मानेकशॉ के जीवन की झलक दिखाता है और उनकी ताकत, साहस और दृढ़ संकल्प को प्रदर्शित करता है। विक्की ने बांदा का म्यूजिक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''ताकत की ताकत, हर मायने में एक महान सैनिक। रब का बंदा है ये, सब का बंदा है ये। बंदा गाना रिलीज हुआ है।''

शंकर महादेवन ने इस फिल्म के नए गाने 'बंदा' को गाया है, वहीं गुलजार ने इसके गीत लिखे हैं। संगीत लोकप्रिय संगीत तिकड़ी शंकर-एहसान-लॉय द्वारा तैयार किया गया है। 'सैम बहादुर' निर्देशक मेघना गुलजार के साथ विक्की कौशल का दूसरा सहयोग है, इससे पहले दोनों ने 'राजी' में सहयोग किया था, जिसमें आलिया भट्ट भी थीं। 'सैम बहादुर भारत के पहले फील्ड मार्शल और सैन्य पराक्रमी सैम मानेकशॉ के जीवन पर आधारित है और विक्की कौशल मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

सैम बहादुर में 'इंदिरा गांधी' के रूप में फातिमा सना शेख और 'सैम मानेकशॉ' की पत्नी 'सिलू' के रूप में सान्या मल्होत्रा भी हैं। फिल्म में सैम मानेकशॉ की भूमिका निभाने के बारे में बात करते हुए विक्की ने कहा, ''फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की भूमिका निभाना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी और एक बड़ा सम्मान है। हमने भारत के महान नायकों में से एक को पर्दे पर जीवंत करने के लिए अपना दिल लगा दिया है। मैं इस परियोजना का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं, जो बहुत प्रेरणादायक है।

वहीं बात करें फिल्म के कलाकारों के बारे में तो 'सैम बहादुर' में विक्की के साथ फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा, मोहम्मद जीशान अय्यूब समेत कई सितारे अहम भूमिका में हैं। यह फिल्म एक दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।